CBSE Patna Topper: 12वीं विज्ञान में अनीष, कॉमर्स में अर्चिशा और कला संकाय में अंशिका बनीं टॉपर

0

 पटना। राजधानी के स्कूलों में सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा में छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया है। 12वीं में विज्ञान संकाय में बेली रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय के अनीष कुमार ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शहर में टॉप किया है।वहीं, कॉमर्स में संत कैरेंस हाई स्कूल की अर्चिशा घोष 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉपर रही हैं। इसके अलावा, कला संकाय में नोट्रेडेम एकेडमी की अंशिका सिंह ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया है।

12वीं में शहर के संत कैरेंस हाई स्कूल की अंशिका ने 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर साइंस में दूसरा स्थान और तीसरा स्थान नोट्रेडेम एकेडमी की प्रिया शेखर ने 95.8 प्रतिशत अंक हासिल कर प्राप्त किया है।

वहीं, कॉमर्स में संत माइकल हाई स्कूल के यश सिंघानिय ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा और नोट्रेडेम एकेडमी की हर्षिता सहाय ने 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान पाया है।

इसके अलावा, कला संकाय में संत कैरेंस सेकेंडरी स्कूल के सर्वज्ञ अनुपम ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान और संत कैरेंस सकेंडरी स्कूल की निकेता कुमारी ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त की है।

राजधानी स्कूलों में 12वीं में 17 हजार के करीब विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। 12 वीं में 97.75 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है। इसमें 98.24 प्रतिशत छात्राएं और 96.32 प्रतिशत छात्र ने सफलता हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *