बिहार कप सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप की हुई भव्य शुरुआत

0

पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित पाटलिपुत्र टेनिस सेंटर के प्रांगण में शुक्रवार से बिहार कप सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप की शुरुआत हुई। चैंपियनशिप का विधिवत्त उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में हाई परफार्मेंस डायरेक्टर, खेलो इंडिया सेंटर के श्री राजेंद्र पठानिया तथा समाजसेवी श्री आलोक आजाद एवं सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के महासचिव धर्मवीर कुमार जी ने संयुक्त रूप से किया मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद श्री पठानिया जी ने कहा खेल को हमेशा जीतने के लिए खेलना है हम जीतेंगे और जरूर जीतेंगे यही लक्ष्य होना चाहिए।

उन्होंने बच्चों से बहुत सारी बातें की। उन्होंने कई तकनीकी ज्ञान भी दिया । उन्होंने कहा कि बिहार सॉफ्ट टेनिस का यह प्रयास एक दिन जरुर रंग लाएगा। इस अवसर पर श्री आलोक आजाद जी ने कहा सॉफ्ट टेनिस निरंतर अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को अच्छा से अच्छा करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। मैं इनको शुभकामना देता हूं।

यह तीन दिवसीय प्रतियोगिता के प्रथम दिन पुरुष व महिला वर्ग के अलग-अलग इंडिविजुअल सिंगल्स इवेंट खेले गये। यह प्रतियोगिता खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मैच अभ्यास करने के लिए शुरू की गई है।इसलिए इस प्रतियोगिता को सॉफ्ट टेनिस का लीग प्रतियोगिता कहा जा रहा है। इसकी जानकारी देते हुए पाटलिपुत्र सॉफ्ट टेनिस अकादमी सह सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के महासचिव धर्मवीर कुमार जी ने बताया इस प्रतियोगिता में लगभग 14 जिलों से 65 सीनियर खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। मैच रेफरी रूपा कुमारी के अनुसार आज जो मैच हुए हैं उनके परिणाम निम्न है
पुरुष वर्ग में
दीपक (बक्सर) ने अंकित (कटिहार ) को 3-0 , रवि कुमार मेहता (पटना ) ने संजीव कुमार (रोहतास) को 3-0, अभिषेक राज (पटना) ने रोशन कुमार (कैमूर) को 3-0, संजीव कुमार (जहानाबाद)में राहुल पाल (कैमूर) को 3-0, सत्यम कुमार (रोहतास) में वरुण राज (भोजपुर) को3-0, कुमार अमरेश (भोजपुर) ने विशाल कुमार (पश्चिम चंपारण) को 3-0 जयंत कुमार (भागलपुर) में विनोद कुमार (वैशाली) को 3-1 से जबकि महिला वर्ग में साक्षी (वैशाली) ने प्रियंका कुमारी (कटिहार) को 3-1, मेधावी (पटना) ने एंजेल (भागलपुर) को 3-0, बंदना (वैशाली) ने सुप्रिती (पटना) को 3 – 0 से हरायी।‌ आगे का लीग मैच कल सुबह 8:00 बजे से शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *