सारण में फंदे पर लटकी मिली महिला की लाश मायकेवालों ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप

0

तरैया (सारण): सारण जिले के तरैया थाना क्षेत्र के भलुआ शंकर डीह गांव में विवाहिता शव फंदे पर लटका मिला, लेकि‍न मृतका के भाई ने ससुरालवालों पर बहन की हत्‍या का आरोप लगाया है। भाई का कहना है कि बहन की गला दबाकर हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया गया, ताकि लोग हत्‍या को आत्महत्या समझ लें।

भाई को रात में मिली मौत की खबर

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मृतका उक्त गांव के राजमोहन महतो की 35 वर्षीय पत्नी फूल कुमारी देवी थी, उसकी शादी पांच वर्ष पूर्व राजमोहन के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी।इस संबंध में परसा थाना क्षेत्र के चंदपुरा गांव के मृतका के भाई श्याम बाबू महतो ने बताया कि शुक्रवार को एक बजे रात्रि में मेरी बहन की ससुरालवालों ने मिलकर हत्या कर दी और इसके बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए उसका शव फंदे पर लटका दिया। इसकी सूचना उसे मोबाइल पर मिली थी।भाई ने कहा कि शादी के समय सभी उपहार दिये गये थे। किसी तरह का कोई विवाद नहीं था। अगर कोई विवाद था तो बताना चाहिए था, आकर सुलह कराया जाता, लेकिन इसी बीच ससुरालवाले मिलकर उसकी बहन की हत्या कर दी।

मृतका का पति मुंबई में करता था मजदूरी

मृतका की बहन राजकुमारी देवी ने बताया कि ससुरालवालों ने फांसी लगाकर उसकी हत्‍या की है, जब घटना की सूचना मिली तो स्वजनों के साथ घटनास्थल पर गई तो देखी कि कमरे में उसका शव पड़ा हुआ है, उसके दो छोटे-छोटे बच्‍चे पुत्र अंकुश व पुत्री अंशु है। बिन मां के दोनों का पालन पोषण कैसे होगा? यह कहते हुए वह चीखने-चिल्लाने लगी।बता दें कि मृतका का पति अपने स्वजनों के भरण-पोषण के लिए मुंबई में मजदूरी करता है, जो घटना के समय वहीं था। इस घटना को लेकर ग्रामीण भी तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।इस संबंध में थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि मृतका के गले में रस्सी के निशान जैसा प्रतीत हुआ है। शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज आगे की कार्रवाई की जा रही है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मालूम चलेगा हत्या या आत्महत्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *