लालू की गोद में बैठकर बिहार को पीछे करने में लगे हैं नीतीश: उपेंद्र कुशवाहा

0

सुपौल: बिहार एक बार फिर 2005 के पहले वाली स्थिति में आ गया है। यहां फिर से जंगलराज दिखने लगा है, जिस समाज के लोगों ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाने का काम किया आज वह अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है, लेकिन राष्ट्रीय लोक जनता दल इन लोगों के मान-सम्मान की रक्षा को ले सदैव तैयार है।ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएं और अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करें। यह बातें राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का ने सोमवार को सुपौल में आयोजित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं।

नीतीश कुमार ने आरजेडी के सामने घुटने टेके: उपेंद्र

उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार आरजेडी के सामने घुटने टेक दिए हैं। नीतीश कुमार ने बिहार को एक बार फिर उसी जगह पर ले जाने का काम किया है, जहां से बिहार को बाहर निकला गया था।बिहार में अब 2005 के पहले वाली स्थिति हो गई है। जंगलराज फिर से बिहार में आने लगा है। वह भी तब जब राजद अभी आधी-अधूरी ही सरकार में है, जब पूर्ण रूप से राजद सत्ता में आ जाएगी तब बिहार की क्या दुर्दशा होगी यह कल्पना वही लोग कर सकते हैं, जिन्होंने 2005 से पहले का बिहार देखा है।समता पार्टी के दिनों को याद करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि संगठन की मजबूती को लेकर जब वे लोग निकलते थे तो यही लव-कुश, कुर्मी, धानुक, अति पिछड़ा, दलित महादलित के लोग उन्हें बैठने के लिए स्‍थान देते थे।

पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र

राजद शासन से त्रस्त समाज के सभी वर्गों ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी तक इस आस से पहुंचाया था कि आने वाले दिनों में इन समाज के लोगों का रास्ता आसान होगा, परंतु आज नीतीश कुमार जब जाने वाले हैं तो इन सभी लोगों के लिए रास्ता ही बंद कर दिये हैं। आज नीतीश कुमार लालू की गोद में बैठकर बिहार को पीछे ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी को मजबूती प्रदान करने एवं समाज के हर समुदाय के बीच पहुंचकर पार्टी के सिद्धांत से अवगत कराने तथा अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़कर पार्टी मजबूती का मंत्र दिया।जिलाध्यक्ष धर्मपाल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बैद्यनाथ मेहता, पप्पु कुशवाहा, अर्जुन मेहता, प्रशांत कुमार, निरंजन कुशवाहा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *