लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चिराग पासवान बोले- चाहता हूं कि मां हाजीपुर से चुनाव लड़ें

0

खगड़िया: जमुई सांसद चिराग पासवान ने रविवार को खगड़िया कोसी कॉलेज के मैदान में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं घर आया हूं। घरवालों के बीच आया हूं। हम मैं नेता नहीं बेटा बनकर आया हूं।कार्यक्रम के बाद सांसद चिराग पासवान ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जमुई, हाजीपुर और खगड़िया सीट पर बात की।चिराग पासवान ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी मां (रीना पासवान) हाजीपुर से 2024 के लोकसभा चुनाव लड़ें। बता दें कि हाजीपुर से उनके दिवंगत पिता रामविलास पासवान कई दशकों तक सांसद रहे थे।

हाजीपुर से कौन लड़ेगा चुनाव?

चिराग पासवान ने कहा कि हाजीपुर से कौन चुनाव लड़ेगा, इसका फैसला गठबंधन लेगा। स्थानीय सांसद होने के नाते मैं दावेदारी जरूर पेश कर सकता हूं। पिता रामविलास पासवान ने कई दशकों तक हाजीपुर की सेवा की है। अब एक पुत्र होने के नाते मेरा उत्तरदायित्व बनता है कि मैं वैसे ही हाजीपुर और हाजीपुर के लोगों का ध्यान रखूं, जैसे मेरे पिता रखते थे।

क्या मां हाजीपुर से लड़ेंगी चुनाव?

चिराग पासवान से सवाल किया गया कि हाजीपुर से वह चुनाव लड़ेंगे या फिर उनकी मां? इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी का संसदीय बोर्ड इस बात को तय करेगा। हालांकि, हम चाहते हैं कि हमारी मां वहां से चुनाव लड़ें। पिता के बाद सबसे ज्यादा अगर किसी का अधिकार बनता है तो उन्हीं का बनता है, लेकिन पार्टी का फैसला अंतिम फैसला होगा।

चिराग पासवान की प्राथमिकता

उन्होंने कहा मेरी हर वो लड़ी हुई सीट, जो हम 2019 में जीते थे, मेरी प्राथमिकता रहेगी। खगड़िया तो खास तौर पर, क्योंकि खगड़िया मेरा गृह जिला है। खगड़िया मेरी प्राथमिकता है। जामुई प्राथमिकता है। हाजीपुर हम लोगों की प्राथमिकता है। नवाद प्राथमिकता है। समस्तीपुर हम लोगों की प्राथमिकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *