झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसायटी में 1072 पदों पर नियुक्ति शुरू, लिखित परीक्षा से होगा चयन

0

ब्यूरो राँची:  झारखंड में कांट्रैक्ट पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यह नियुक्ति झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसायटी में होगी। इस नियुक्ति से संबंधित विस्तृत जानकारी jrhms. jharkhand. gov. in पर जारी की गयी है। इस नियुक्ति प्रक्रिया के तहत डॉक्टरों की नियुक्ति के साथ-साथ अन्य पदों पर बहाली होगी। झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसायटी में नियुक्ति के लिए कुल 1072 पद निर्धारित हैं।

आवेदन प्रक्रिया शुरू
जेआरएचएम के अभियान निदेशक आलोक त्रिवेदी से मिली जानकारी के अनुसार अनुबंध पर की जा रही इस नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसमें सर्वाधिक 325 पद आयुर्वेद डॉक्टर के हैं। वहीं डेंटल सर्जन समेत 147 पद अन्य चिकित्सकों के हैं। डीपीएम, डीडीएम, हॉस्पिटल मैनेजर आदि के 600 पदों पर बहाली होगी।

आवेदक की अधिकतम उम्र 40 साल
नियुक्ति की जानकारी jrhms. jharkhand. gov. in पर देखी जा सकती है। जेआरएचएम की ओर से बताया गया है कि अभ्यर्थियों के उम्र की गणना 01 अगस्त 2021 से की जाएगी। उम्र का निर्धारण जेनरल व ईडब्ल्यूएस के लिए 35, ओबीसी के लिए 37, फिमेल (यूआर) के 38 जबकि एससी/एसटी के लिए 40 वर्ष निर्धारित है।

पांच सितंबर तक आवेदन स्वीकार
आवेदन jrhms. jharkhand. gov. in पर जाकर कर सकते हैं। आवेदन 05 सितंबर दोपहर 12 बजे तक भरे जा सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा से होगा। इसके लिए 150 अंकों की बहुविकल्पीय परीक्षा होगी। जिसमें 100 नंबर के प्रश्न संबंधित विषय से होंगे जबकि, 50 नंबर जेनरल नॉलेज से होंगे। इसके लिए कटऑफ जेनरल व ईडब्ल्यूएस के लिए 40, बीसी टू 36., बीसी वन 34, एसटी, एससी व महिला के लिए 32 तय किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *