IND vs PAK: ‘इस बार भारत-पाकिस्तान फाइनल संभव’, महामुकाबले से पहले बोले रोहित शर्मा

0

एशिया कप में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। श्रीलंका के पल्लेकल में होने वाले इस मैच को लेकर फैंस बेहद उत्साहित हैं। मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम से जुड़े कई मसलों पर बातचीत की। उन्होंने टीम कॉम्बिनेशन और जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर भी बातचीत की। रोहित ने कहा है कि इस साल भारत-पाकिस्तान एशिया कप फाइनल हो सकता है।

‘भारत-पाकिस्तान फाइनल हो सकता है’

यह पूछे जाने पर कि अब तक क्यों एशिया कप के फाइनल में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना नहीं हुआ है? रोहित ने जवाब देते हुए कहा- काफी ज्यादा संभावना है कि इस साल टूर्नामेंट में यह मैच आपको देखने को मिले। रोहित ने कहा- एशिया कप बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। इसका इतिहास काफी रोचक है। यह कोई फिटनेस टेस्ट नहीं है। फिटनेस समेत तमाम मामले पिछले हफ्ते बेंगलुरु में सुलझाए जा चुके हैं।

रोहित ने गेंदबाजों की तारीफ की

अपने गेंदबाजों को लेकर रोहित ने कहा- हमारी टीम में मौजूद सभी छह गेंदबाज काफी शानदार हैं और उन्होंने यह समय-समय पर वर्ल्ड क्रिकेट में खुद को साबित किया है और बताया है कि वह कितने अच्छे हैं। जसप्रीत बुमराह भी काफी शानदार दिख रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छी खबर है। आयरलैंड में भी बुमराह का प्रदर्शन शानदार रहा था। बेंगलुरु कैंप के दौरान भी उनकी गेंदबाजी अच्छी रही थी।

‘वर्ल्ड कप से पहले कुछ सवालों के जवाब चाहिए’

रोहित ने कहा- वर्ल्ड कप से पहले हमें कुछ मामलों को सुलझाने हैं। उम्मीद है कि एशिया कप में हमें सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे। अपनी बल्लेबाजी को लेकर हिटमैन ने कहा- मैंने पिछले कुछ वर्षों में हाई रिस्क एप्रोच के साथ बल्लेबाजी की है। वनडे में भी मुझे इसे बैलेंस करने की जरूरत है। एक टॉप ऑर्डर बैटर होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं आने वाले बल्लेबाजों को एक प्लेटफॉर्म दे सकूं। मैं अपना विकेट जल्दी नहीं गंवाना चाहता। जब मैं अच्छे टच में होता हूं तो मैं अपने विकेट इनाम के तौर पर नहीं देना चाहता। टी20 खेलते हुए मैंने इस बारे में इतना नहीं सोचा था, लेकिन वनडे में मुझे इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

रोहित ने अपनी बैटिंग में सुधार की भी बात कही

रोहित ने कहा- टॉप ऑर्डर बैटर होने के नाते मेरा रोल काफी अहम है, मेरे लिए भी और टीम के लिए भी। टीम चाहती है कि मैं देर तक बल्लेबाजी करूं, अपने अनुभव का फायदा उठाऊं और टीम को एक अच्छे पोजिशन पर ले जाऊं। मैं पुराने हिटमैन की तरह वापसी करने की कोशिश करूंगा।

रोहित ने पाकिस्तान टीम की तारीफ की

रोहित ने पाकिस्तान टीम की तारीफ करते हुए कहा कि कोई भी टीम ऐसे ही नंबर वन नहीं बन जाती। उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की होगी। इसलिए उनके खिलाफ खेलना हमारे लिए अच्छी चुनौती होगी। उन्होंने कहा- हमारे पास नेट्स में हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी या नसीम शाह नहीं हैं। इसलिए हमारे पास जो हैं उन्हीं के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं। पाकिस्तान की टीम तेज गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध है। हम हमारे अनुभवी बैटिंग लाइन अप को उनके खिलाफ इस्तेमाल करेंगे और अपने प्लान पर अमल करने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *