पत्रकार पर हमला मामले में दो सुपारी किलर गिरफ्तार, कट्टा और बाइक भी जमुई जिले से जब्त

0

लखीसराय : बिहार के लखीसराय में हलसी के दैनिक जागरण के संवाद सूत्र अवधकिशोर की हत्या की नीयत से गुरुवार को दिनदहाड़े की गई फायरिंग मामले में पुलिस से दो सुपारी किलर को जमुई जिले के सिकंदरा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है।फायरिंग में प्रयुक्त कट्टा और इस्तेमाल बाइक भी जब्त कर लिया है। घटना के बाद एसपी पंकज कुमार द्वारा गठित एसआईटी ने एएसपी रौशन कुमार के नेतृत्व में जांच और छापेमारी अभियान चलाया। इसी क्रम में गुरुवार की रात जमुई जिले के सिकंदरा से दो सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया गया।

अगस्त का मामला आया सामने

उसके पास से कट्टा और बाइक भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने अभी उसका नाम बताने से इंकार करते हुए छापेमारी जारी रहने की बात कही है। घटना के बारे में नया मोड़ आया है। पत्रकार के गांव धीरा में आठ अगस्त 2023 को किसान सोफेंद्र यादव की हत्या जमीन विवाद में कर दी गई थी।

उक्त हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए 20 साल से फरार शूटर उपेंद्र यादव को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। सोफेंद्र का परिवार पत्रकार का दूर का रिश्तेदार है। उसकी हत्या में शामिल अपराधियों को शक है कि सोफेंद्र हत्याकांड में पुलिस की त्वरित कार्रवाई के पीछे पत्रकार का हाथ है।

पहले से घात लगाए बैठे थे अपराधी

इस कारण अपराधी गिरोह से सिकंदरा के अपराधियों को सुपारी दी। एक बाइक पर तीन अपराधी सुनियोजित तरीके से हलसी पहुंचे और प्रेमडिहा गांव के पास घात लगाए हुए थे। पत्रकार अवधकिशोर रोज की तरह अपनी बाइक से घर से हलसी प्रखंड मुख्यालय जाने को निकले।

इसके बाद गांव के ही एक लाइनर ने इसकी सूचना सुपारी किलर को दी। अवधकिशोर जैसे ही गांव की संपर्क सड़क से हलसी सिकंदरा राजकीय सड़क पर प्रेमडीहा गांव के पास पहुंचे तो सामने से बाइक सवार अपराधियों ने सामने से फायरिंग कर दी।

गोली चली तो झुक गए पत्रकार

पत्रकार अवधकिशोर अपनी बाइक पर ही झुक गए जिस कारण उन्हें गोली नहीं लगी। इसके बाद बाइक सवार अपराधी भाग निकले। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन में से दो शूटर को जमुई जिले के सिकंदरा क्षेत्र से कट्टा और बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसपी पंकज कुमार पूरी जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *