कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में पर्यवेक्षक किए नियुक्त

0

बेंगलुरु। कांग्रेस ने शनिवार को कर्नाटक में सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की। ये पर्यवेक्षक 2024 लोकसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के बारे में जानकारी देंगे।

नेताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि ये सभी पर्यवेक्षक लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पर्यवेक्षक विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में बैठकें आयोजित करेंगे और संभावित उम्मीदवारों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट सौंपेंगे।

इन नेताओं को किया गया शामिल

पर्यवेक्षकों की सूची में बागलकोट निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रियांक खड़गे, बेंगलुरु सेंट्रल के लिए एन एस बोसराजू, बेंगलुरु उत्तर के लिए डॉ जी परमेश्वर, बेंगलुरु ग्रामीण के लिए के वेंकटेश, बेंगलुरु दक्षिण के लिए डॉ शरण प्रकाश पाटिल, बेलगावी के लिए डॉ शिवराज तंगदागी, विजयपुरा के लिए डॉ शिवराज तंगदागी सहित अन्य नेताओं को शामिल किया गया है।

बता दें कि 2019 के आम चुनावों में 28 लोकसभा सीटों में से भाजपा को 25 सीटें मिली थीं। वहीं, कांग्रेस और जद (एस) को एक-एक सीट मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *