गोवा विधानसभा में महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी 13 सीटें’, सीएम सावंत ने महिला आरक्षण विधेयक का किया स्वागत

0

पणजी । गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को महिला आरक्षण विधेयक का स्वागत करते हुए कहा कि इसके प्रावधानों के तहत राज्य की विधानसभा में महिलाओं के लिए 13 सीटें आरक्षित होंगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा महिलाओं को आरक्षण का सम्मान मिला है और मैं सभी महिलाओं को बधाई देता हूं। मैं महिला आरक्षण विधेयक का स्वागत करता हूं।

राज्य विधानसभा में महिलाओं के लिए 13 सीटें होंगी आरक्षितः सीएम सावंत

मालूम हो कि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में आरक्षण के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा में महिलाओं के लिए 13 सीटें आरक्षित होंगी। उन्होंने आगे कहा कि महिला आरक्षण विधेयक से महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में उनकी संख्या बढ़ने के साथ ही उनके प्रतिनिधित्व में भी मदद मिलेगी।

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

वहीं, गोवा कांग्रेस ने इस विधेयक पर एक बार फिर से भाजपा पर निशाना साधते हुए इसको नया जुमला करार दिया। कांग्रेस नेता गिरीश चोडनकर ने कहा है कि महिला आरक्षण प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने वाला एक और भाजपा का जुमला नहीं बनना चाहिए। उन्होंने भाजपा पर जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस विधेयक को लाकर भाजपा जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने केंद्र सरकार से जातिगत जनगणना कराने की भी मांग की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *