बिहार शिक्षक भर्ती के चरण-2 को लेकर ताजा अपडेट, विभाग ने आवेदन को लेकर दी नई जानकारी

0

पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की तरफ से द्वितीय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदन को लेकर ताजा जानकारी सामने आई है। आयोग का कहना है कि अधिसूचना तैयार है, बस विभाग से हरी झंडी शनिवार को मिलने की संभावना है और शाम तक आवेदन के लिंक को जारी करने की संभावना है।द्वितीय चरण के लिए मध्य, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 69 हजार 692 पद चिह्नित किए गए हैं। वहीं, पहले चरण में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के रिक्त 50 हजार से अधिक सीटें भी इसमें शामिल की जाएंगी।

एक लाख 20 हजार सीटों पर नियुक्ति की घोषणा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने द्वितीय चरण के लिए एक लाख 20 हजार सीटों पर नियुक्ति की घोषणा की थी। इसके आधार पर पहले चरण में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त सीटों को भी दूसरे चरण में शामिल करने की संभावना बढ़ गई है।

द्वितीय चरण में अपीयरिंग अभ्यर्थी को मौका नहीं दिया जाएगा

द्वितीय चरण में किसी भी योग्यता व आहर्ता के लिए अपीयरिंग अभ्यर्थी को मौका नहीं दिया जाएगा। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से कोलकाता में आयोजित एक भारत, श्रेष्ठ भारत प्रतियोगिता में पटना संभाग को दूसरा स्थान हासिल हुआ है।

शिक्षक भर्ती चरण-2 में डिग्रीधारी अभ्यर्थियों को ही मिलेगा मौका

बीपीएससी शिक्षक भर्ती चरण-2 के परीक्षा नियंत्रक सत्यप्रकाश शर्मा ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि इस बार तीन चरणों में आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि द्वितीय चरण में किसी भी योग्यता व अर्हता के लिए अपीयरिंग अभ्यर्थी को मौका नहीं दिया जाएगा। प्रमाण पत्र अपलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को पर्याप्त अवसर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *