पूर्व प्रधानमंत्री स्व० चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री स्व० पी०वी० नरसिम्हा राव एवं प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक स्व० एम०एस० स्वामीनाथन को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने की घोषणा पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की

0

पटना, 09 फरवरी 2024 :– मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व० चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री स्व० पी०वी० नरसिम्हा राव एवं प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक स्व० एम०एस० स्वामीनाथन को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने की केन्द्र सरकार की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की है।मुख्यमंत्री ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व० चौधरी चरण सिंह समाजवादी आन्दोलन के बड़े नेताओं में से एक थे। वे किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिये हमेशा समर्पित रहे।

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व० स्व० पी०वी० नरसिम्हा राव का देश की प्रगति में अमूल्य योगदान रहा है। स्व० पी०वी० नरसिम्हा राव ने देश की समृद्धि और विकास के लिये आर्थिक सुधारों की नींव रखी जिससे भारत की आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त हुआ ।मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व० डॉ० एम०एस० स्वामीनाथन को भारत के हरित क्रांति का पिता भी कहा जाता है, वे महान कृषि वैज्ञानिक थे। उन्होंने कृषि क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किये, जिससे देश की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित हुयी। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का यह निर्णय स्वागत योग्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चर्चित खबरे