राजधानी पटना में युवक की दिनदहाड़े चाकू मारकर हत्या, शव को ठेले पर लादकर ले गई पुलिस

0

पटना: राजधानी पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर रोड नंबर 21 में पार्क के पास शनिवार को दिनदहाड़े युवक की चाकू गोद कर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान चीना कोठी मोहल्ला निवासी राजन कुमार (22) के रूप में हुई है। राजन कुमार का चीना कोठा में ननिहाल है। वह मूलरूप से मधुबनी जिले के राजनगर का रहने वाला था। युवक की हत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि राजन के साथ तीन अन्य युवक थे। सभी अक्सर यहां नशा करने के लिए एकजुट होते हैं। वे स्लम बस्ती के रहने वाले हैं। चारों के बीच आपस में बहस हुई, जिसके बाद एक युवक ने राजन पर लगातार चाकू से वार कर दिया।

इधर, घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि प्रथमदृष्टया नशा करने को लेकर हुए विवाद में हत्या किए जाने की आशंका है। आरोपियों की पहचान की जा रही है।

सुबह 10:35 ऐसे घटी घटना

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, वारदात सुबह करीब 10:35 की है। राजन रोड नंबर 23 की तरफ से पार्क के पास पहुंचा था, जबकि तीन युवक पहले से पार्क के कुछ दूरी पर खड़े थे।

आमना-सामना होते ही वे गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद उन्होंने राजन की पिटाई शुरू कर दी। तब वर्षा हो रही थी। सड़क पर लोगों की भीड़ नहीं थी। कुछ लोग वहां से गुजरे तो जरूर, मगर वे भीगने के डर से रुके नहीं।

देखते ही देखते पिटाई कर रहा एक युवक ने चाकू से राजन के गर्दन और आंख के नीचे वार किया, फिर उसके पेट में घोंप दिया। इसके बाद तीनों युवक भागने लगे। फिसलन के कारण चाकू लिया आरोपी लड़खड़ा गया तो उसने चप्पल वहीं छोड़ दी।

इधर, खून से लथपथ राजन कुछ कदम दौड़े। वहां से एक बाइक सवार रोड नंबर 21 की तरफ जा रहा था। राजन उससे टकराया और जमीन पर गिर पड़ा।

शव को ठेले पर लेकर गई पुलिस

राजन की चीखें सुनकर लोग उसके पास आए। वह लहूलुहान हालत में सड़क पर तड़प रहा था। हालांकि, किसी ने उसे अस्पताल पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई। लोगों की सूचना पर पुलिस जब तक पहुंची, तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं।

पुलिस ने भी उसे अस्पताल लेकर जाने के बजाय प्रारंभिक परीक्षण के बाद मृत मान लिया और ठेले पर शव लेकर थाने चली गई।

शुरुआत में लोग मृतक की पहचान नहीं कर पा रहे थे। थोड़ी देर बाद स्वजन थाने पहुंचे, तब उसकी पहचान हो पाई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। राजन के पिता राजेश धांगर कुर्सी बनाने का काम करते हैं, जबकि मां वार्ड संख्या 27 की सफाई कर्मचारी हैं।

लगा रहा था नशेड़ियों का जमावड़ा

स्थानीय लोगों का कहना है कि जहां वारदात हुई, वहां अक्सर दिन के समय नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। पीछे के मंदिरी और चीना कोठी के लड़के यहां आकर गांजा, स्मैक आदि पीते हैं।

कई बार उनके बीच आपसी झगड़े के कारण मारपीट भी हो जाती थी। इस कारण लोगों ने राजन के साथ हो रही मारपीट को नजरअंदाज कर दिया था।

उनका आरोप है कि पुलिस की गश्ती मुख्य सड़क पर ही होती है, जहां बैंक आदि प्रतिष्ठान हैं। गलियों में वारदात होने पर भी पुलिसकर्मी आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चर्चित खबरे