PM Modi Gujarat Visit Live Updates: पीएम मोदी ने गुजरात को दी 6000 करोड़ की सौगात, मेहसाणा में जनसभा को किया संबोधित

0

PM Modi Gujarat Visit। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के लिए गुजरात दौरे पर हैं। वो आज (30 अक्टूबर) गुजरात के बनासकांठा पहुंचे। वहां पर उन्होंने एक रोड शो कार्यक्रम में हिस्सा लिया।इसके बाद पीएम मोदी ने बनासकांठा में मौजूद अंबाजी मंदिर में पूजा- अर्चना की। पीएम मोदी के साथ गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल भी मंदिर में मौजूद थे।

पीएम ने विभिन्न परियोजनाओं का किया शुभारंभ

अंबाजी में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी एक सार्वजनिक समारोह के लिए मेहसाणा के खेरालू तालुका के दाभोड़ा गांव पहुंचे। यहां वो 5,950 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और एक सभा को संबोधित कर रहे हैं।

मेहसाणा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,”आज 6000 रुपये की विकास परियोजनाओं की घोषणा की गई है। ये परियोजनाएं किसानों को मजबूत करेंगी। इनसे पूरे देश के साथ कनेक्टिविटी बनेगी। इन परियोजनाओं से मेहसाणा के आसपास के सभी जिले लाभान्वित होंगे।”

पीएम मोदी ने गोविंद गुरुजी को किया याद

पीएम मोदी ने आगे यह भी कहा,”आज 30 अक्टूबर है और कल 31 अक्टूबर है, ये दोनों दिन हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक हैं। आज गोविंद गुरुजी की पुण्य तिथि है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर दी।”

कल (31 अक्टूबर) सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। हमारी पीढ़ी ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखी। हमने सरदार पटेल के प्रति अपनी सर्वोच्च श्रद्धा व्यक्त की। आने वाली पीढ़ियां सरदार पटेल की प्रतिमा को देखेंगी तो उनका सिर ऊंचा रहेगा।”

किसानों ने रेतीली मिट्टी से सोना पैदा करने का काम किया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा,” उत्तरी गुजरात का आलू पूरी दुनिया में मशहूर है। उत्तरी गुजरात में निर्यात गुणवत्ता वाले आलू पैदा होते हैं। आलू से बने उत्पाद दुनिया भर में निर्यात होते हैं। बनासकांठा में आलू प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित हैं। हमारे आलू उत्पादक किसानों ने रेतीली मिट्टी से सोना पैदा करने का काम किया है। ”

एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये परियोजनाएं भारतीय रेलवे, गुजरात रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (GRIDE), राज्य जल संसाधन और जल आपूर्ति विभाग, सड़क और भवन और शहरी विकास विभाग सहित विभिन्न सरकारी विभागों से संबंधित हैं।

पीएम मोदी कॉमन फाउंडेशन कोर्स के अधिकारियों को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री केवडिया भी जाएंगे जहां वह स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, जिसके बाद राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह मनाया जाएगा।

वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद पीएम आरंभ 5.0 कार्यक्रम में 98वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के अधिकारी प्रशिक्षुओं को संबोधित करेंगे।भाजपा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पीएम मोदी मेहसाणा जिले के खेरालू तालुका के दाभोड़ा गांव में 4,778 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला रखेंगे। 31 अक्टूबर को पीएम मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित स्मारक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए नर्मदा जिले में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चर्चित खबरे