पटना कॉलेज के जैक्सन हॉस्टल सहित सभी छात्रावासो को पुनः खोला गया

0

पटना : छात्र नेता रवि भूषण कुमार ने बताया कि आज से पटना कॉलेज के सभी छात्रावासों को खोल दिया गया हैं। जिसका श्रेय संघर्ष कर रहे सभी छोटे भाइयों को जाता हैं। विगत कुछ महीनों से पटना कॉलेज के अंतर्गत छात्रावास में रह रहे सभी छात्र शांति पूर्ण आंदोलन कर रहें थे ताकि सभी छात्रावासों को खोल दिया जाए। क्योंकि यहां रह के पढ़ने वाले सभी छात्र मध्यवर्गीय, किसान, मज़दूर परिवार से आते हैं। जो की छात्रावास से बाहर रहकर अपनी पढ़ाई का खर्च नहीं उठा पाते हैं। ऐसे तमाम परेशानियों को झेलते हुई बिहार के कोने कोने से आए हुए छात्र छात्रावासो में रहकर किसी तरह उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं।

 

 

 

आगे छात्र नेता रवि भूषण कुमार ने कहा कि पटना विश्विद्यालय प्रशासन अपनी नाकामी छुपाने केलिए हर बार छात्रावासों को बंद कर देता हैं। लेकिन आपको ज्ञात हो परिसर में लगातार हिंसक घटनाओं पर विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों की चुप्पी ऐसे घटनाओ की पुनरावृत्ति बढ़ाता है और जिससे शैक्षणिक वातावरण खराब होता है। छात्रावास के छात्रों की मानें तो जो भी छात्र अपराधिक घटनाओं में शामिल हैं उनपर कार्यवाई किया जाना चाहिए, लेकिन छात्रावासों को बंद नहीं किया जाए, निर्दोष छात्रों को परेशान नही किया जाए, क्योंकि कुछ लोगों की गलतियों की सजा आप हजारों पढ़ने लिखने वाले छात्रों को नहीं दे सकते।

 

 

 

छात्र नेता रवि भूषण कुमार ने कहा हमारी शुभकामनाएं सभी छोटे भाइयों के साथ हैं। पटना विश्वविद्यालय का गौरवशाली जो इतिहास रहा हैं उसे धूमिल ना होने दे, सभी छात्रावासों के छात्र आपसी प्रेम और भाईचारे को बरक़रार रखते हुए अच्छे और ऊंचे मुकाम हासिल करें।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चर्चित खबरे